Thursday, December 22, 2011

यही है सबसे आसान तरकीब जो बता देगी आपकी किस्मत का हर राज

अगर आप अपनी किस्मत के हर राज जानना चाहते हैं तो आपके लिए ये तरकिब बड़े  काम की हो सकती है। ये किस्मत जानने का सबसे आसान तरीका है। इसके अनुसार आप अपना देखें आपकी हथेली में जो रेखाएं बनी हुइ्र है वो आपकी किस्मत का हर राज खोलती है।



ऐसे जाने किस्मत में छुपे राज



आपकी हथेली में कई तरह की रेखाएं बनी होती है हथेली में अन्य छोटी बड़ी लकीरों के साथ सात बहुत ही खास लकीरे होती हैं। जानें कोन सी लकीर क्या बताती है आपकी किस्मत के बारे में



जीवन रेखा-ये लाइन आपके अंगुठे के निचले हिस्से को घेरे हुए रहती है। इससे आपकी आयु, स्वास्थ्य, बीमारी इस रेखा से जाना जाता है।



मस्तिष्क रेखा-व्यक्ति की बौद्धिकता का अध्ययन इससे किया जाता है।



हृदय रेखा-इंडेक्स फिंगर और मिडिल फिंगर के बीच में से शुरु होने वाली रेखा को ह्द्य रेखा कहा जाता है। इस रेखा से भावनात्मक पक्ष देखा जाता है।



भाग्य रेखा-जो रेखा हाथ के किसी भी हिस्से से चल कर मिडिल फिंगर के नीचले हिस्से तक जाती है वो भाग्य रेखा कहलाती है। इससे आपके भाग्य, लाभ, हानि के बारे में जाना जाता है।



सूर्य रेखा-जो रेखा हाथ के किसी भी हिस्से से चलकर रिंग फिंगर के नीचले हिस्से तक जाती है वो सूर्य रेखा होती है। इस रेखा से सफलता, पद, प्रतिष्ठा के बारे में जाना जाता है।



स्वास्थ्य रेखा-हथेली की जो रेखा जीवन रेखा से चल कर लिटिल फिंगर के नीचले हिस्से तक जाती है वो रेखा स्वास्थ्य रेखा कहलाती है। इससे स्वास्थ्य एवं व्यापार दोनों के बारे में जाना जाता है।



विवाह रेखा-आपके हाथ में लिटिल फिंगर के नीचले हिस्से में जो आड़ी रेखाएं हाती है वो विवाह रेखा कहलाती है। इस रेखा से  वैवाहिक जीवन के बारे में जान सकते हैं।

No comments:

Post a Comment